OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Saturday, March 25, 2017

कमोडिटी बाजार : एग्री कमोडिटी : कैस्टरसीड: NCDEX पर ट्रेडिंग हुई महंगी, देना पड़ेगा 20% स्पेशल कैश मार्जिन





कैस्टरसीड की कीमतों में एकतरफा तेजी को देखते हे कमोडिटी एक्सचेंज NCDEX ने इसमें सट्टेबाजी पर लगाम लगाने के लिए कदम उठाया है। एक्सचेंज ने सर्कुलर जारी कर रहा है कि सोमवार से कैस्टरसीड के सभी वायदा सौदों और आगे लॉन्च होने वाले सौदों पर मौजूदा मार्जिन के अलावा 20 फीसदी अतीरिक्त कैश मार्जिन भी चुकाना पड़ेगा।

हाल के दिनों में कैस्टरसीड की कीमतों में जोरदार उछाल देखने को मिला है, कम उत्पादन की आशंका से मार्च के दौरान कीमतों में 25 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है, मार्च की शुरुआत में NCDEX पर भाव 4,000 रुपये प्रति क्विंटल के नीचे था लेकिन इस हफ्ते भाव 5,000 रुपये के ऊपर जा चुका है। 

हालांकि शुक्रवार को ऊपरी स्तर पर बिकवाली की वजह से कैस्टरसीड की कीमतों में फिर से गिरावट आई है और भाव 4,800 रुपये प्रति क्विंटल के नीचे देखा गया है। 

इंडस्ट्री ने इस साल देश में कैस्टरसीड का उत्पादन करीब 25 फीसदी घटने का अनुमान जारी किया है जिस वजह से इसकी कीमतों में बेतहाशा तेजी देखने को मिल है। 






Source: MarketTimesTv











More will update soon!!