OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Tuesday, March 28, 2017

बिजनेस न्यूज़ : GST पर कल संसद में चर्चा, कांग्रेस ने पहले ही दिखाए कड़े तेवर





देश के सबसे बड़े टैक्स सुधार गुड्स एंड सर्विस टैक्स पर कल संसद में चर्चा होने जा रही है लेकिन चर्चा से पहले संसद में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने जीएसटी को लेकर कड़े तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि मौजूदा रूप में पार्टी को जीएसटी बिल मंजूर नहीं है और पार्टी इसमें संशोधन कराना चाहती है, कांग्रेस के इस बयान के बाद बुधवार को संसद में सत्तापक्ष और विपक्षी दलों के बीच नोक-झोंक बढ़ने की संभावना है।

इस बीच वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों को जीएसटी के बारे में पूरी जानकारी दी है और इसके फायदों के बारे में बताया है, अरुण जेटली ने सभी सांसदों से चर्चा के दौरान संसद में रहने के लिए कहा है। बुधवार को करीब 7 घंटे तक जीएसटी पर चर्चा होनी है।

सोमवार को ही वित्तमंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी से जुड़े चार बिलों को लोकसभा में पेश कर दिया था, बुधवार को इसपर चर्चा के बाद अगर यह बिल पास हो जाता है तो इसे राज्यसभा को भेजा जाएगा। जीएसटी को पहली जुलाई से लागू करने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है और सरकार की कोशिश है कि इसी बजट सत्र में जीएसटी बिल को संसद से पास करा लिया जाए ताकि आसानी से पहली जुलाई को इस बिल को लागू किया जा सके। संसद का मौजूदा सत्र 12 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है। 




Source: MarketTimesTv










More will update soon!!