OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Wednesday, March 8, 2017

GST से ज्वैलरी इंडस्ट्री पर पड़ेगा बुरा असर, 2017 में सोने की मांग 650 टन मुमकिन: वगक






देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि GST के पहली जुलाई से लागू होने की संभावना मजबूत हो गई है और इसके लागू होने से शुरुआत में ज्वैलरी उद्योग के कारोबार पर खराब असर पड़ सकता है, यह कहना है वैश्विक स्तर पर सोने की मांग और सप्लाई की जानकारी देने वाली संस्था वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल यानि WGC का, बुधवार को WGC ने रिपोर्ट जारी कर यह जानकारी दी है।

WGC की रिपोर्ट के मुताबिक GST लागू होने के बाद छोटी अवधि के लिए ज्वैलरी इंडस्ट्री पर खराब असर पड़ सकता है, हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि GST से टैक्स व्यवस्था में सुधार होगा जिससे गोल्ड वेल्यू चेन ज्यादा पारदर्शी हो जाएगी।


रिपोर्ट में 3 लाख रुपये से ऊपर के कैश लेनदेन की रोक को भी इंडस्ट्री के लिए खराब माना गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कैश लेनेदेन वाले नियम से ग्रामीण क्षेत्रों में सोने की मांग पर खराब असर पड़ेगा।

WGC ने माना है कि 2017 के दौरान भारत में सोने की मांग 650-750 टन के बीच रह सकती है, रिपोर्ट के मुताबिक लंबी अवधि में अर्थव्यवस्था में सुधार और ज्यादा पारदर्शी टैक्स व्यवस्था से सोने की मांग में सुधार होगा और 2020 में भारत में सोने की मांग फिर से 850-950 टन तक पहुंच सकती है। 



Source: MarketTimesTv
















More will update soon!!