OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Wednesday, March 8, 2017

ग्वार पर नहीं हटा वैट, कीमतों में फिर लौटी तेजी





देश के सबसे बड़े ग्वार उत्पादक राज्य राजस्थान के व्यापारियों की उम्मीद के विपरीत राजस्थान सरकार ने बजट में राहत नहीं दी है, व्यापारियों ने राज्य सरकार से मांग की थी कि ग्वारगम पर लगने वाले 5.5 फीसदी वैट को या तो पूरी तरह से हटा दिया जाए या इसमें कटौती हो। लेकिन इसके विपरीत राज्य की मुख्यमंत्री में वैट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है।


व्यापारियों की उम्मीद थी कि सरकार बजट में ग्वारगम पर वैट घटाने या खत्म करने की घोषणा कर सकती है जिस वजह से दो दिन से ग्वार की कीमतों पर दबाव दिख रहा था लेकिन टैक्स खत्म नहीं होने की वजह से भाव में फिर से तेजी गई है, बुधवार को कमोडिटी एक्सचेंज NCDEX पर ग्वारगम का भाव फिर से रिकवर होकर 8,300 रुपये के पार और ग्वारसीड का भाव 3,850 रुपये के ऊपर पहुंच गया।



राजस्थान सरकार ने पिछले साल ही ग्वारगम पर 5.5 फीसदी वैट लगाने की घोषणा की थी। लेकिन इस साल राज्य में ग्वारसीड की पैदावार में भारी गिरावट आई है जिस वजह से व्यापारियों ने सरकार से इसपर वैट खत्म करने की मांग की थी। व्यापारियों का तर्क है कि राज्य में वैट की वजह से ग्वारगम का कारोबार हरियाणा में शिफ्ट हो सकता है क्योंकि वहां पर ग्वारगम पर किसी तरह का वैट नहीं है।





Source: MarketTimesTv
















More will update soon!!