OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Tuesday, March 7, 2017

कमोडिटी बाजार : सोना चांदी : सोने का भाव 29,000 के नीचे, SPDR ने की 4 टन की बिकवाली








सोने के भाव के प्रति इसके एक्सचेंज ट्रेडिड फंड्स का नजरिया देखें तो आने वाले दिनों में नरमी की संभावना लग रही है जिस वजह से सोने के एक्सचेंज ट्रेडिड फंड्स ने अपने पास रखे सोने की बिकवाली शुरू कर दी है और इस वजह से सोने की कीमतों पर दबाव बना हुआ है, फिलहाल विदेशी बाजार यानि कॉमेक्स पर सोना हल्की नरमी के साथ 1,225 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार कर रहा है, सोमवार को घरेलू वायदा बाजार यानि MCX पर सोना 82 रुपये की गिरावट के साथ 28,938 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ है।


SPDR गोल्ड ट्रस्ट दुनियाभर में सोने का सबसे बड़ा एक्सचेंज ट्रेडिड फंड है और सोमवार को SPDR ने अपने भंडार से करीब 4 टन सोने की बिकवाली की है जिस वजह से ने की कीमतों पर दबाव आया है, SPDR गोल्ड ट्रस्ट के भंडार में अब 836.77 टन सोना बचा है।



बाजार की नजर 14-15 मार्च को होने वाले फेडरल रिजर्व की बैठक पर टिकी हुई है, फेडरल रिजर्व की चेयरपर्सन जनेट यलेन ने इस बैठक में ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत दिए हैं और ब्याज दर बढ़ने की स्थिति में डॉलर में तेजी आएगी और सोने के भाव पर दबाव आ सकता है। इस हफ्ते शुक्रवार को अमेरिका से बेरोजगारी दर के आंकड़े भी जारी होने हैं और यह आंकड़े भी अमेरिका में ब्याज दरों के फैसले को प्रभावित कर सकते हैं। 





Source: MarketTimesTv









More will update soon!!