OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Tuesday, February 28, 2017

ट्रंप के बयान से पहले सोने पर दबाव











अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से आज दिए जाने वाले भाषण से पहले विदेशी बाजार में सोने की कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है, सोमवार को विदेशी बाजार में सोने की कीमतों ने 1,264 डॉलर प्रति औंस की ऊंचाई को छुआ था जो करीब साढ़े तीन महीने में सबसे ऊपरी स्तर है लेकिन अब भाव वहां से करीब 10 डॉलर घटकर 1,254 डॉलर प्रति औंस तक आ गया है, विदेशी बाजार में आई कीमतों में नरमी का असर घरेलू बाजार पर भी दिख सकता है, सोमवार को कमोडिटी एक्सचेंज MCX पर सोना हल्की बढ़त के साथ 29,670 रुपये प्रति औंस पर बंद हुआ था।

डोनाल्ड ट्रंप आज अमेरिकी कांग्रेस के ज्वाइंट सेशन को संबोधित करेंगे और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ट्रंप के बयान से उनकी आर्थिक नीतियों को लेकर स्थिति सपष्ट हो सकती है। ट्रंप के बयान से अर्थव्यवस्था को मजबूती के संकेत मिलते हैं तो इससे अमेरिकी डॉलर में मजबूती आएगी और सोने के भाव पर दबाव बढ़ सकता है लेकिन बयान से अगर ऐसे संकेत नहीं मिलते हैं और ट्रंप की आर्थिक नीतियों को लेकर स्थित अनिश्चित बनी रहती है तो इससे सोने की निवेश मांग बढ़ सकती है जिससे भाव में भी इजाफा होगा। 




Source: MarketTimesTv







More will update soon!!