OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Monday, February 27, 2017

टेक न्यूज़ : एयरटेल कर सकती हैं रोमिंग फ्री










रिलायंस जियो से मुकाबला करने के लिए टैलीकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी 'भारती एयरटेल' देशभर में अपने ग्राहकों को फ्री रोमिंग सर्विस दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, एयरटेल के ग्राहकों से जल्द ही रोमिंग के दौरान वॉयस कॉलिंग पर कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा भारती एयरटेल अपने ग्राहकों को इंटरनेशनल रोमिंग पैक में भी कुछ छूट दे सकती है। कंपनी की इस योजना से एयरटेल के करीब 268 मिलियन ग्राहकों को लाभ होगा।


आमतौर पर ग्राहकों का अपने एरिया से बाहर जाने पर इनकमिंग कॉल पर 45 पैसा प्रति मिनट, लोकल आउटगोइंग पर 80 पैसा और एसटीडी आउटगोइंग पर 1.15 रुपये प्रति मिनट की दर से चार्जिस देना होता हैं।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी वोडाफोन अपने ग्राहकों के लिए अक्टूबर 2016 से ही देशभर में रोमिंग सेवा फ्री कर चुकी है। 


हालांकि आउटगोइंग कॉल पर ग्राहकों से पूरा चार्ज वसूला जा रहा है। एयरटेल यह कदम तब उठाने जा रही है, जब रिलायंस जियो 31 मार्च के बाद अपने ग्राहकों के लिए फ्री इंटरनेट और फ्री कोलिंग की सेवा खत्म कर रही है। जियो ग्राहकों को प्राइम स्कीम का लाभ उठाने के लिए 31 मार्च तक 99 रुपए देने होंगे। 31 मार्च से पहले 99 रुपए का प्राइम प्लान लेने वाले जियो ग्राहकों को 303 रुपए प्रति माह पर 12 महीनों के लिए अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।











More will update soon!!