OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Friday, May 5, 2017

बिजनेस न्यूज़ : कमोडिटी बाजार में गिरावट मिली वजह, GST से पहले स्टॉक निकाल रहे हैं कारोबारी





देश में पहली जुलाई से पहले गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू होने जा रहा है और इसके लागू होने से पहले एग्री कमोडिटीज में कारोबार करने वाले कारोबारियों में इनपुट क्रेडिट को लेकर आशंका बनी हुई है और व्यापारी किसी तरह के घाटे से बचने के लिए अपने पास रखे स्टॉक को बाजार में निकाल रहे हैं। GST पहली जुलाई से लागू हो रहा है और इसके तहत व्यारियों को 30 जून तक के स्टॉक की जानकारी अगले 60 दिन के अंदर सरकार को देनी होगी।


नोएडा के चार्टेड एकाउंटेंट ध्रुव अग्रवाल के मुताबिक पुराने माल पर व्यापारियों ने जो टैक्स चुकाया है उसका इनपुट क्रेडिट मिलेगा या नहीं? और मिलेगा तो कितना मिलेगा? इसको लेकर व्यापारियों में आशंका है, और व्यापारी किसी तरह के झंझट से बचने के लिए अपने पास रखे पुराने स्टॉक को निकाल रहे हैं जिस वजह से पूरे कमोडिटी बाजार में गिरावट देखी जा रही है।


देशभर में GST को पहली जुलाई से लागू करने के लिए सरकार पूरी तैयारी कर चुकी है और कई जगहों पर सरकार की तरफ से व्यापारियों को जागरूक करने के लिए कैंप भी लगाए जा रहे हैं। सरकार ने जीएसटी के लिए देशभर में अबतक 52,000 लोगों को प्रशिक्षण दिया है जिसमें केंद्र और राज्य सरकारों के अधिकारी भी शामिल हैं। 





Source: MarketTimesTv










More will update soon!!