OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Tuesday, April 11, 2017

कमोडिटी बाजार : एग्री कमोडिटी : UP के किसानों को दी एक और राहत, योगी सरकार खरीदेगी 5 रूपए प्रति किलो पर आलू







उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक में भी किसानों को बड़ी राहत दी गई है। इस बार राहत प्रदेश के आलू किसानों के लिए है। सरकार ने प्रदेश के किसानों से 487 रुपए प्रति क्विंटल की दर से आलू खरीदने का निर्णय लिया है। खरीद तत्‍काल शुरु किया जाएगी। आलू खरीद के लिए पिछले दिनों मंत्रियों का एक समूह बनाया गया था, जिसकी सिफारिशों के बाद ही यह निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कैबिनेट में प्रदेश की खस्‍ताहाल सड़कों को गड्ढा मुक्‍त बनाने का फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट मीटिंग में ही बड़ा फैसला लेकर किसानों से किया चुनावी वादा पूरा कर दिया था। गत मंगलवार शाम को हुई बैठक में लघु सीमांत किसानों को कर्जमाफी की सौगात देते हुए प्रदेश सरकार ने उनका एक लाख रुपए तक का फसली ऋण माफ कर दिया था। साथ ही साथ उन किसानों का पूरा कर्ज माफ कर दिया है, जिन्हें बैंकों ने एन.पी.. घोषित कर दिया था। सरकार ने फसली ऋण के लिए 30,729 करोड़ और एन.पी.. ऋण के लिए 5630 करोड़ यानी कुल 36,359 करोड़ रुपए की व्यवस्था की है।
नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर मार्केट टाइम्स के टीवी को भी आप फ्री सब्सक्राइब कर सकते हैं।





Source: MarketTimes















More will update soon!!