OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Friday, April 21, 2017

कमोडिटी बाजार : एग्री कमोडिटी : NCDEX ने सरसों खल का वायदा शुरू किया, जानें वायदा सौदे की विशेषताएं




मार्केट टाइम्स की खबर पर एक बार फिर से मुहर लगी है, पिछले हफ्ते ही मार्केट टाइम्स ने खबर दी थी कि कमोडिटी एक्सचेंज NCDEX जल्दी ही सरसों खल का वायदा कारोबार शुरू कर सकता है और खबर पर मुहर लगाते हुए एक्सचेंज ने गुरुवार शाम को सर्कुलर जारी कर सरसों खल का वायदा शुरू करने की घोषणा कर दी है। एक्सचेंज के प्लेटफॉर्म पर सोमवार यानि 24 अप्रैल से सरसों खल के वायदा में ट्रेडिंग शुरू हो रही है।

सोमवार से एक्सचेंज के प्लेटफॉर्म पर मई, जून, जुलाई और अगस्त वायदा के लिए ट्रेडिंग शुरू होगी, सालभर में सरसों खल के 10 वायदा सौदे लॉन्च होंगे। एक्सचेंज ने सरसों खल के लिए लॉट साइज 10 टन का रखा है और ट्रेडिंग के लिए कम से कम 4 फीसदी मार्जिन चुकाना पड़ेगा। एक दिन में सरसों खल के भाव में अधिकतम 4 फीसदी की तेजी या गिरावट सकती है। भाव का टिक साइज 1 रुपये तय किया गया है और एक्सचेंज पर इसका भाव प्रति क्विंटल के तौर पर दर्शाया जाएगा।


एक्सचेंज ने सरसों खल के लिए जयपुर को डिलिवरी सेंटर नियुक्त किया है, इसके अलावा अलवर, कोटा और श्रीगंगानगर को अतीरिक्त डिलिवरी सेंटर बनाया गया है। 






Source: MarketTimesTv












More will update soon!!