OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Wednesday, April 12, 2017

बिजनेस न्यूज़ : इन 5 शहरों में 1मई से रोज बदलेंगी पेट्रोल डीजल की कीमतें





सरकारी पेट्रोलियम कंपनियां 1 मई से देश के पांच शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में रोज बदलाव करने की योजना लागू करने जा रही हैं। इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि अगर यहां किए गए प्रयोग सफल रहे तो धीरे-धीरे डेली प्राइस रिविजन की योजना पूरे देश में लागू कर कर दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कंपनियां केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, राजस्थान के उदयपुर, झारखंड के जमशेदपुर (टाटा) के साथ-साथ चंडीगढ़ में 1 मई से इसकी शुरुआत करने जा रही हैं।

गौरतलब है कि अभी हर 15 दिन पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय कीमतों से तालमेल बिठाया जा सके। इंडियन ऑइल, भारत पेट्रोलियम कॉर्प और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प देश के 90 प्रतिशत पेट्रोल पंपों का संचालन करती हैं। सूत्रों के मुताबिक, इन तीनों कंपनियों के विशाखापत्तनम, उदयपुर, जमशेदपुर, पुडुचेरी और चंडीगढ़ में करीब 200 पेट्रोल पंप हैं।


इन पांच शहरों में 'डेली डाइनैमिक प्राइसिंग' लागू करने से इसे देशव्यापी स्तर पर लागू करने से पहले ही समस्याओं का पता चल जाएगा। सूत्र बताते हैं कि इसी साल तक पूरे देश में 'डेली डाइनैमिक प्राइसिंग' लागू करने की योजना है। हालांकि, सरकारी कंपनियों से इस पर कोई टिप्पणी नहीं ली जा सकी है। सूत्रों के अनुसार, प्राइवेट पेट्रोल पंप कंपनियों रिलायंस इंडस्ट्रीज और एस्सार ऑइल भी इसी राह पर आगे बढ़ेंगी। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर मार्केट टाइम्स के टीवी को भी आप फ्री सब्सक्राइब कर सकते हैं।






Source: MarketTimesTv












More will update soon!!