OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Monday, April 24, 2017

बिजनेस न्यूज़ : फ्री सेवा बांटने के चक्कर में जियो को लगा 22 करोड़ का चूना





रिलायंस जियो ने अपने साथ ज्यादा से ज्यादा ग्राहक जोड़ने के लिए लगातार 6 महीने तक जो फ्री फोर जी सेवा दी है उससे कंपनी को 22.50 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। रिलायंस जियो इंफोकॉम की तरफ से शेयर एक्सचेंज में दी गई जानकारी से यह आंकड़े निकलकर सामने आए हैं। कंपनी को वित्तवर्ष 2015-16 में इस दौरान यानि अक्टूबर 2015 से मार्च 2016 के दौरान करीब 7.5 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था।

रिलायंस जियो ने पिछले साल अपनी फोर जी सेवा शुरू की थी और कंपनी ने जल्दी से जल्दी अपने साथ ज्यादा से ज्यादा ग्राहक जोड़ने के लिए पहले दिसंबर 2016 तक पूरी तरह से फ्री अनलिमिटेड फोर जी इंटरनेट और अनलिमिटेड वायस कालिंग की सुविधा दी, कंपनी को ग्राहकों की तरफ से मिले जबरदस्त रिस्पॉंस के बाद इस स्कीम को मार्च 2017 तक बढ़ा दिया।

लगातार 6 महीने तक फ्री सेवा के दम पर कंपनी अपने साथ 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जोड़ने में कामयाब रही लेकिन इस दौरान ग्राहकों को फ्री सेवा देने के लिए कंपनी की जेब से 22 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च हुआ। लेकिन अब रिलायंस जियो ने अपनी सेवाओं के बदले में पैसे लेना शुरू कर दिए हैं ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आगे चलकर कंपनी के नुकसान की तेजी से भरपायी तो होगी ही साथ में 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के साथ कंपनी जल्दी ही मोटा मुनाफा कमाना भी शुरू कर सकती है।

जियो का संचालन करने वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री पहली बार टेलिकॉम कारोबार में उतरी है और कंपनी को भविष्य में टेलिकॉम कारोबार में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। रिलायंस इंडस्ट्री के नतीजों की बात करें को मार्च में खत्म तिमाही के दौरान कंपनी का मुनाफा रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचा है, जनवरी से मार्च के दौरान रिलायंस इंडस्ट्री का शुद्ध लाभ 8,151 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है जो अबतक का सबसे अधिक तिमाही लाभ है। 



Source: MarketTimesTv









More will update soon!!