OUR NEW WEBSITE IS COMING UP SOON. KEEP VISITING THIS PAGE FOR MORE UPDATES. ----- JOIN OUR WhatsApp BROADCAST LIST, GIVE MISSED CALL ON 08893534646

Monday, March 27, 2017

बिजनेस न्यूज़ : GST का महत्पूर्ण काम सरकार ने निपटाया, पहली जुलाई से लागू होने की मजबूत संभावना





गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि GST को पहली जुलाई से लागू करने के लिए सरकार जरा भी ढील नहीं दे रहा है और GST से जुड़ा हर कमा तेजी से निपटा रही है। पिछले हफ्ते कैबिनेट की मुहर लगने के बाद केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज गुड्स एंड सर्विस टैक्स को लोकसभा में पेश कर दिया है और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को लोकसभा में इसपर चर्चा होगी।

सरकार चाहती है कि GST से संबधित विधेयक इसी हफ्ते यानि 30 मार्च को पारित हो जाए, इसके बाद बिल को राज्यसभा में भेजा जाएगा और संशोधन को राज्यसभा से लोकसभा में लाने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।


हालांकि सरकार ने इस बिल को मनी बिल के तौर पर पेश किया है और राज्यसभा से इसको पास कराने की जरूरत नहीं होगी लेकिन फिर से संसद सदस्य दोनो सदनों में इसपर चर्चा चाहते हैं। सरकार की पूरी कोशिश है कि 12 अप्रैल को बजट सत्र खत्म होने से पहले GST बिल की पूरी संसदीय प्रक्रिया खत्म कर दी जाए ताकी पहली जुलाई से इस बिल को आसानी से देशभर में लागू किया जा सके। 




Source: MarketTimesTv













More will update soon!!